पटना: ओवरलोडेड ट्रक की वजह से फतुहा में पुनपुन नदी पर बना अंग्रेजों के जमाने का पुल टूटा

0
162
PAY NOW

पटना: जिले के फतुहा थाना क्षेत्र के गोविंदपुर और सम्मसपुर रोड को जोड़ने वाला ब्रिटिश जमाने का पुल टूट गया. इस हादसे में एक ट्रक पुल के नीचे नदी किनारे गिर गया. बता दें कि ये पुल 150 साल पुराना है, जो ब्रिटिश हुकूमत ने बनवाया था. ये पुल अब काफी जर्जर स्थिति में था. मामला गुरुवार की दोपहर का है. पुल के टूटने से ओवरलोडेड ट्रक नदी किनारे गिर गया.
पुल से एक ओवर लोडेड ट्रक सामान लेकर गुजर रहा था कि अचानक पुल पर जो रास्ता बना हुआ था, वो नीचे की ओर धंस गया. जिसकी वजह से ट्रक पुल के नीचे गिर गया. हादसे में ड्राइवर और खलासी दोनों घायल बताए जा रहे हैं. स्थानीय लोगों की मदद से दोनों घायलों को इलाज के लिए फतुहा के ही PHC में एडमिट कराया गया है.
इस हादसे के तुरंत बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. सूचना मिलने पर फतुहा थाना की पुलिस भी पहुंची. भीड़ को हटाया गया और लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुल के दोनों तरफ से बांस-बल्ला लगाकर बैरिकेडिंग कर दिया गया. पुल टूटने से फिलहाल आवागमन बाधित है.
स्थानीय लोगों का कहना है कि पुल ब्रिटिश जमाने का ही बना हुआ था, जिसकी मरम्मत आज तक नहीं हुई थी. जिसकी वजह से पुल जर्जर होता चला गया और आखिरकार ये ढह गया. सबसे बड़ा सवाल ये है कि इस पुल पर बड़े बाहनों का आवागमन बंद था, तो आखिर ट्रक इस रास्ते से कैसे गुजरा. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here